Friday 19 January 2018

बी.डी.ओ स्टॉक - विकल्प


प्रतीक लुकअप। कॉपीराइट 2017 MarketWatch, Inc सभी अधिकार सुरक्षित इस साइट का उपयोग करके, आप सेवा की शर्तें गोपनीयता नीति और कुकी नीति को अपडेट करते हैं। प्रवेश जानकारी SIX वित्तीय जानकारी द्वारा प्रदान की गई है और उपयोग की शर्तों के अधीन विषय ऐतिहासिक और वर्तमान अंत के- डे फाइनेंसियल इन्टरडाय डेटा द्वारा दिए गए दिन के आंकड़े विचलित प्रति एक्सचेंज आवश्यकताओं एसओपी डाओ जोन्स इंडेक्स एसोम डाउ डॉस जोन्स कंपनी इंक। सभी कोट्स स्थानीय एक्सचेंज टाइम में हैं। नैशडैक द्वारा प्रदान किए गए वास्तविक समय अंतिम बिक्री डेटा NASDAQ के अधिक जानकारी प्रतीकों और उनके मौजूदा वित्तीय स्थिति इंट्रेडय डेटा नास्डैक के लिए 15 मिनट और अन्य एक्सचेंजों के लिए 20 मिनट में देरी से डॉ। जोन्स इंडेक्स एसोम डाउ डॉस जोन्स कंपनी एस. एम. से एसईएचके इंट्रैडे डेटा छह वित्तीय सूचनाओं द्वारा प्रदान किया गया है और कम से कम 60 मिनट के विलंब से सभी कोटेशन स्थानीय एक्सचेंज टाइम में हैं। MarketWatch शीर्ष आलेख। कनाडा में कर्मचारियों के लिए स्टॉक विकल्प का निर्धारण। क्या आप अपने कनाडाई नियोक्ता से स्टॉक विकल्प प्राप्त करते हैं यदि हाँ, तो यह अत्यधिक है अनुशंसा की जाती है कि आप इस लेख में बिन्दुओं पर जाएं इस आलेख में, मैं आपको बताता हूं कि कनाडा में कर्मचारियों के लिए स्टॉक विकल्प का कराधान कैसे सीधे आपको प्रभावित करता है। स्टॉक विकल्प क्या है। एक कर्मचारी स्टॉक ऑप्शन एक ऐसी व्यवस्था है जहां नियोक्ता कर्मचारी को कंपनी में शेयर खरीदने का अधिकार जिसमें वे आम तौर पर नियोक्ता द्वारा निर्दिष्ट रियायती कीमत पर काम करते हैं, स्टॉक विकल्प के विभिन्न प्रकार होते हैं जो कर्मचारियों को जारी किए जा सकते हैं और अधिक जानकारी कनाडा राजस्व एजेंसी की वेबसाइट पर पाई जा सकती हैं। नियोक्ताओं के लिए अपनी कंपनी के शेयरों को बेचने की कोशिश कर रहे हैं, कृपया हमारे लेख, एक व्यापार बेचना पर योजना देखें। सीपीपीसी कनाडाई नियंत्रित निजी निगम कर्मचारी स्टॉक विकल्प। एक सीसीपीसी एक ऐसी कंपनी है जो कनाडा में शामिल है, जिसका शेयर कनाडा के निवासियों के स्वामित्व में है परिभाषा के अनुसार, एक सीसीपीसी एक निजी कंपनी है और इसलिए न्यू यॉर्क स्टॉक एक्सचेंज या टोरंटो स्टॉक एक्सचेंज जैसे सार्वजनिक स्टॉक एक्सचेंज पर सूचीबद्ध नहीं है। जब आपका काम एआर ग्रांट या आपको स्टॉक ऑप्शन देता है, उस समय आपको अपनी कर योग्य आय में कुछ भी शामिल नहीं करना पड़ता है दूसरे शब्दों में, अनुदान की तारीख में आपके लिए कोई कर परिणाम नहीं होता है.जब आप स्टॉक विकल्प का प्रयोग करते हैं, जिसका अर्थ है अपने नियोक्ता के माध्यम से शेयरों को खरीद लें, आपको अपनी आय में कर योग्य लाभ शामिल करना होगा कर योग्य लाभ व्यायाम मूल्य के बीच के अंतर के बराबर है अर्थात शेयर खरीदने के लिए आपके द्वारा भुगतान की गई कीमत और खरीद के समय शेयरों का बाजार मूल्य। सीसीपीसी के कर्मचारियों के लिए एक विशेष कर छूट है। कर योग्य लाभ शेयरों को बेची जाने वाली तारीख तक स्थगित किया जा सकता है यह कर्मचारियों के लिए कर का भुगतान करना आसान बनाता है क्योंकि उन्हें शेयरों की बिक्री से नकद उपलब्ध होगा। कर्मचारी स्टॉक विकल्प सीसीपीसी आइए एक उदाहरण पर विचार करें कि व्यायाम की कीमत 3 शेयर है, और बाजार का मूल्य 10 शेयर है जब आप शेयर खरीदने के अपने अधिकार का उपयोग करते हैं, तो 7 रूपए 10 से 3 के लिए एक कर योग्य लाभ प्राप्त होता है, सीसीपीसी के कर्मचारियों के लिए याद रखें वह कर योग्य लाभ को तब तक स्थगित कर दिया जाता है जब तक कि शेयर बेच दिए जाते हैं। यदि आप इन दो शर्तों में से किसी एक को पूरा करते हैं, तो आप कर योग्य लाभ के बराबर कर कटौती का दावा कर सकते हैं या इस उदाहरण में 50 कम से कम दो साल बाद आपने उन्हें खरीदा है। व्यायाम की कीमत कम से कम शेयरों के निष्पक्ष बाजार मूल्य के बराबर होती है, जब उन्हें आपको दी गई थी। कर्मचारी स्टॉक विकल्प सीसीपीसी के लिए टेक्स इंपोलिक्शंस। सार्वजनिक कंपनियां कर्मचारी स्टॉक विकल्प. अब, चलें सार्वजनिक कंपनियों के लिए स्टॉक विकल्प के कराधान पर। उस तिथि पर जिसे आप एक नियोक्ता में स्टॉक विकल्प प्रदान करते हैं या प्राप्त करते हैं जो कि सार्वजनिक रूप से सूचीबद्ध कंपनी है, आपके पास व्यक्तिगत कर परिणाम नहीं है, हालांकि, उस समय, जब आप शेयर खरीदते हैं , आपको शेयरों के व्यायाम मूल्य और उस तारीख के शेयरों के बाजार मूल्य के बीच अंतर के बराबर एक कर योग्य लाभ मिलेगा आप इस कर योग्य लाभ के समय को स्थगित नहीं कर सकते। आपको लगता है कि आप कोका-कोला कनाडा के लिए काम करते हैं और निष्पक्ष चिह्न आज के शेयरों का एट मूल्य 30 शेयर विकल्प समझौते के मुताबिक, आप 10 शेयरों के लिए शेयरों का इस्तेमाल कर सकते हैं या खरीद सकते हैं, इसलिए, कर योग्य लाभ जो कि व्यायाम के समय आपकी आय में शामिल किया जाएगा 20 शेयर। शेयरों को खरीदने के बाद , आपके पास दो विकल्प हैं आप तुरंत शेयरों को बेच सकते हैं या बी यदि आप मानते हैं कि वे भविष्य में मूल्य में बढ़ोतरी करेंगे तो आप उन पर पकड़ सकते हैं यदि आप शेयरों को पकड़कर भविष्य में उन्हें लाभ के लिए बेचते हैं, तो लाभ बिक्री से बनाया गया पूंजीगत लाभ के रूप में वर्गीकृत किया जाएगा और कर के अधीन होगा चाहे आप शेयर बेचते हैं या उन पर पकड़ रखते हैं, करों को आपके पेचेक से कटौती की जाएगी जो आपको शेयरों की खरीद पर लगाए गए कर योग्य लाभ के लिए किया जाएगा। पब्लिक कंपनियों के लिए कर्मचारी स्टॉक विकल्प। हालांकि, उन्हें खरीदने के बाद शेयरों पर बहुत अधिक समय नहीं पड़े क्योंकि इसका कारण शेयर की कीमत गिरती है, तो आप खरीद की तारीख को समझने योग्य कर योग्य लाभ के लिए फिर भी उत्तरदायी हो जाते हैं। व्यायाम की तारीख को प्राप्त होने योग्य कर योग्य लाभ के लिए कर कटौती ऐसा करने के लिए, इन 3 शर्तों को पूरा किया जाना चाहिए। आप व्यायाम पर सामान्य सामान्य शेयर प्राप्त करते हैं। व्यायाम की कीमत कम से कम शेयरों के उचित बाजार मूल्य के बराबर है विकल्प दिए गए थे। आप हाथ की लंबाई में या अपने नियोक्ता के साथ तीसरे पक्ष के आधार पर सौदा करते हैं.इस पृष्ठ पर उपलब्ध कराई गई जानकारी को सामान्य जानकारी प्रदान करने का उद्देश्य है सूचना आपकी व्यक्तिगत स्थिति को ध्यान में नहीं रखती है और इसका उद्देश्य नहीं है लेखांकन और वित्तीय पेशेवरों से परामर्श के बिना प्रयोग किया जाता है एलन मदान और मदन चार्टर्ड एकाउंटेंट को इस पृष्ठ पर दी गई जानकारी के उपयोग से उत्पन्न होने वाली किसी भी समस्या के लिए उत्तरदायी नहीं होगा। लेखक के बारे में लेखक। औलान मदन सीएपी, सीए और मदन चार्टर्ड अकाउंटेंट प्रोफेशनल कॉरपोरेशन एलन के संस्थापक ग्रेटर टोरंटो एरिया में मूल्यवान कर योजना, लेखा और आयकर तैयारी सेवाएं प्रदान करते हैं। पोस्ट नेविगेशन। सी एपिटल लॉसन केवल उन मामलों पर लागू होता है जहां आपने शेयर को सौभाग्य से बेच दिया है, आपके लिए आयकर अधिनियम की धारा 50 1 के तहत प्रावधान है, जो कुछ कर राहत देने की इजाजत देता है जब यह लागू होता है, शेयरों को समझा जाएगा वर्ष के अंत में शून्य की आय का निपटारा किया गया है, और वर्ष के अंत के तुरंत बाद नीला के एडजस्टेड कॉस्ट बेस एसीबी के लिए पुनरीक्षित किया गया है परिणामस्वरूप, आप शेयर पर पूंजी नुकसान का एहसास कर पाएंगे I सतही हानि नियम स्थिति में लागू नहीं होता है। Allan Madan और टीम। क्या होगा अगर मेरी कंपनी कई निवेशकों द्वारा ली जा रही है और सार्वजनिक से एक निजी कंपनी में जा रही है, जब वह 90 शेयरों के मालिक हैं, तो मैं खुद को बेचने के लिए मजबूर हूं बाजार मूल्य से कम, क्या मुझे पूंजी नुकसान के संबंध में कोई कर राहत मिलती है। आप अपने शेयर बेचने के लिए मजबूर हैं I यदि आप उनके लिए बाजार मूल्य नहीं मानते हैं, तो आप यो घटा सकते हैं कर राहत के लिए अपने पूंजी लाभ के खिलाफ उर पूंजी नुकसान। Allan Madan और टीम। मैं एक छोटी सी स्टार्टअप तकनीक कंपनी के लिए कुछ करार काम किया क्योंकि उनके पास कोई पैसा नहीं था, मुझे शेयरों में मुझे भुगतान किया जाता था, अगर और जब वे कंपनी के पास लेते हैं, तो क्या होगा करों का भुगतान करने के लिए. तुम्हें केवल कैपिटल गेन टैक्स का भुगतान करना पड़ेगा और यदि आप अपने शेयरों को बेचने का फैसला करना चाहते हैं यदि आप उन पर पकड़ रहे हैं, तो आपको किसी भी कर के अधीन नहीं किया जाएगा। Allan Madan और टीम। क्या यह संभव है मेरे स्टॉक को टीएफएसए खाते के अंदर रखना चाहिए, इन शेयरों पर अर्जित ब्याज कैसे लगाया जाएगा। आम शेयर आमतौर पर टीएफएसए निवेश के लिए अर्हता प्राप्त करते हैं, हालांकि उन शेयरों को एक निर्दिष्ट स्टॉक एक्सचेंज में सूचीबद्ध किया जाना चाहिए यदि वे सूचीबद्ध नहीं हैं, तो उन्हें वर्गीकृत किया जाएगा आपके टीएफएसए के अंदर एक गैर-योग्य निवेश और आपको कुछ गंभीर दंडों के साथ मारा जाएगा। अर्जित ब्याज का कराधान आपके टीएफएसए. एलान मदन और टीम से किए गए किसी भी प्रकार के निवेश योगदान के लिए ही होगा। पैनी स्टॉक के बारे में नामित स्टॉक एक्सचेंज। कैनेडीयन फाइनेंस के वित्त विभाग के पास 41 वेबसाइटों पर सूचीबद्ध स्टॉक एक्सचेंज की सूची है। गुलाबी शीट्स पर कारोबार करने वाले पेनी शेयरों को एक निर्दिष्ट स्टॉक एक्सचेंज पर नहीं है, लेकिन किसी भी पैसा शेयरों पर असहमत हैं। परिभाषा जो किसी भी निर्दिष्ट स्टॉक एक्सचेंज में सूचीबद्ध होती है वह टीएफएसए निवेश के लिए पात्र होती है। Allan Madan और टीम। क्या एक शेयर कई एक्सचेंजों पर सूचीबद्ध है, जिनमें से कुछ सूचीबद्ध नहीं हैं, तो वित्त विभाग इस प्रकार कैसे वर्गीकृत करेगा। शेयर कम से कम एक अनुमोदित स्टॉक एक्सचेंज में सूचीबद्ध होता है जिसे वित्त विभाग द्वारा मान्यता प्राप्त है, यह टीएफएसए निवेश के लिए योग्य होगा। Allan Madan and Team. Hi Allan मैं वर्तमान में एक सीसीपीसी के लिए काम करता हूं, और उन्होंने मुझे शेयर में 5000 की पेशकश की है मुआवजे जैसा मैं शेयरों की दुनिया में नया हूँ, मैं सोच रहा हूं कि इनके साथ क्या करना है, जब मैं अपना स्टॉक विकल्प इस्तेमाल करता हूँ तब क्या होता है कोई कर के निहितार्थ हैं। नमस्ते, और आपके प्रश्न के लिए धन्यवाद स्टॉक विकल्प हैं एक गैर-मौद्रिक क्षतिपूर्ति के सबसे लोकप्रिय रूप में से एक है जो नियोक्ताओं की पेशकश करते हैं वे एक कर योग्य लाभ हैं, और आपकी कुल रोजगार आय में आपके टी -4 स्लिप के बॉक्स 14 पर शामिल होना चाहिए। यहां बताया गया है कि वे किस तरह काम करते हैं एक कर्मचारी को शेयर खरीदने का विकल्प दिया जाता है भविष्य की कीमत पर किसी कंपनी की इस अवस्था में, आय पर रिपोर्ट करने के लिए कुछ भी नहीं है। जब आप उस विकल्प पर अपना शेयर खरीदते हैं, जिसे आपके विकल्प का इस्तेमाल करते हुए कहा जाता है, तो कर योग्य लाभ नाटक में आता है यह लाभ की गणना के बीच अंतर के रूप में की जाती है। आपके द्वारा साझा किए गए खरीदार और आपके लिए भुगतान की गई कीमत पर शेयरों का उचित बाजार मूल्य जैसा कि आपके नियोक्ता एक सीसीपीसी है, जब तक आप अपने शेयर बेचते हैं, तब तक आप अपने सभी कर योग्य लाभ को स्थगित कर सकते हैं। मार्कस ग्रीनब्रिर कहते हैं। मैंने एक कंपनी के लिए काम किया 2003 में एक आईपीओ कर्मचारी स्टॉक विकल्प से सम्मानित किया गया था, और मुझे 2,000 शेयर दिए गए थे, मेरे पास अभी भी उस व्यक्ति का पत्र था जो तब अध्यक्ष और सीईओ था, अनुबंध की लंबाई 25 साल थी, लेकिन मैं कंपनी को छोड़ने का काम समाप्त कर रहा था कुछ महीने बाद, ऐसा प्रतीत होता है कि मैं केवल 25 निहित हूं, कंपनी को अब दो अलग-अलग कंपनियों में विभाजित किया गया है। मेरे स्टॉक विकल्पों में से कोई भी मूल्य नहीं है आज मैं अपने निहित भाग को रोक सकता हूं। आपके मामले में, आपके पास 25 2000 के शेयरों के लिए मूल अनुबंध का मुख्य सवाल आपको इसका उत्तर देने की ज़रूरत है जो कंपनी ने स्टॉक का अधिग्रहण किया है अगर कंपनी दो में विभाजित है, जो शेयरों का अधिग्रहण करता है, इसके अलावा, कंपनी ने शेयरों पर कब्जा कर लिया विकल्प विकल्प अनुबंध कभी-कभी कर्मचारी स्टॉक विकल्प योजना ईएसओपी के पास विकल्प नहीं बदलेगा, यदि कंपनी टूट गई हो। अगर कंपनी ने आपको विकल्प नहीं दिए, लेकिन केवल 2,000 शेयरों को, आपको यह जानना होगा कि ज्यादातर कंपनियों में किए गए शेयरों को केवल अधिकारियों के विकल्प अनुबंध दिए जाते हैं, क्योंकि वे वास्तव में स्टॉक पर नहीं पकड़े हुए हैं अधिकांश विकल्प योजनाओं में निहित नहीं है, लेकिन ईएसओपी होगा। मैं उस कंपनी को फोन करूँगा जो स्टॉक रखता है, और पता लगाएं कि आपके विकल्प क्या हैं यदि कंपनी 2003 में विभाजित हो, तो यह शायद जानकारी निकालने के लिए लंबे समय तक आइए, कंपनियां केवल 3 से 5 वर्षों के लिए रिकॉर्ड रखने के लिए आवश्यक हैं, रिकॉर्ड के प्रकार के आधार पर, जितनी जल्दी आप इसे बेहतर करते हैं। यदि आपको नियोक्ता से टी 4 प्राप्त हुआ जिन्होंने आपके नाम पर स्टॉक विकल्प भी जारी किए हैं, तो संबंधित लाभ या हानि आपके टी -4 स्लिप के हिस्से के साथ-साथ बॉक्स 39 और 41 में स्टॉक ऑप्शन कटौती के रूप में रिपोर्ट की जाएगी, इसके अलावा, आप 50 रकम का दावा करने में सक्षम होंगे फॉर्म टी 1212 की लाइन 4 से, डिफर्ड सुरक्षा विकल्प के लाभ विवरण। रिजॉर्डस, एलन मदान और टीम। मुझे मेरी कंपनी निजी होने पर कर्मचारी स्टॉक ऑप्शन मिला था और अब यह आईपीओ चला गया है, इसलिए इसका सार्वजनिक रूप से कारोबार किया जाता है, मैं अभी भी स्टॉक विकल्प का इस्तेमाल नहीं करता यह जल्द ही समाप्त होने पर सेट हो रहा है, मैं व्यायाम करने और पकड़ने की सोच रहा हूं, जब मुझे लगता है कि मुझे कंपनी को अत्यधिक कीमत चुकानी पड़ेगी, लेकिन मैं अभी भी अगर मैं बेच नहीं रहा हूं, तब भी मुझे भी कर देना होगा क्या मैं करों को छोड़ दूं इसलिए मैं वें विभाजित कर सकता हूं ई कर योग्य लाभ कई सालों के लिए इसलिए मैं कम करों का भुगतान करता हूँ। व्यायाम और पकड़ विकल्प का कोई भी जानकारी अच्छा होगा। जब मेरी कंपनी निजी थी, तब मुझे कर्मचारी स्टॉक विकल्प प्राप्त हुआ था और अब यह आईपीओ गया था, इसलिए इसका सार्वजनिक रूप से कारोबार किया गया, मैं अभी भी इसका इस्तेमाल नहीं करता स्टॉक ऑप्शन और यह जल्द ही समाप्त होने पर सेट हो जाता है, मैं व्यायाम करने और पकड़ने की सोच रहा हूं, जब मैं ऐसा करता हूं, मुझे कंपनी को अत्यधिक कीमत चुकानी पड़ेगी, लेकिन मैं अभी भी अगर मैं बेच नहीं रहा हूं, तो मुझे तुरंत भुगतान करना होगा पकड़ भी मैं करों से भिन्न कैसे हो सकता हूं, इसलिए मैं कर योग्य लाभ को कई सालों में विभाजित कर सकता हूं इसलिए मैं कम कर देता हूं। व्यायाम और पकड़ विकल्प की कोई भी जानकारी अच्छी होगी.रेंस साल्ट्स कहते हैं। नॉन-टीएफएसए खाता ब्रोकरेज के साथ, जब सालाना मुनाफे पर करों की समाप्ति की बात आती है क्या पूंजीगत लाभ के लिए कोई विशेष दर है, क्या मैं अपने लाभों का नुकसान रखता हूं और खुद को घाटे में डालता हूं। अपने लाभों में से 50 को कर योग्य आय के रूप में गिना जाता है मौजूदा पूंजीगत लाभों से पूंजीगत घाटे का पिछला कटौती अगर आपका व्यक्तिगत आय छूट के स्तर से नीचे है, तो आप पर टैक्स का भुगतान नहीं कर पाएंगे। अगर आपको इस साल शेयरों की बिक्री नहीं हुई तो भी आपको करों का भुगतान नहीं करना पड़ेगा। लाभांश से आय अलग-अलग करों पर निर्भर है, और अलग-अलग है दरअसल वे पात्र या अलंकार माना जाता है या नहीं, अंत में, अपने सभी लाभों और हानियों का ट्रैक रखें, आपकी संस्था आपको एक सारांश प्रदान कर सकती है, लेकिन आपको औपचारिक टी-पर्ची नहीं देगी। नियम, एलन मदान और टीम। यर्मियाह रक्ष ने कहा मुझे कुछ समय पहले एक कंपनी स्टॉक विकल्प मिला था। इसमें 3 10 की स्ट्राइक प्राइस है, और तीन साल में प्रत्येक के बाद 30,000 का बुनना है सबसे हाल ही में वार्षिक लाभांश 0 9 6 था, और छह महीने पहले कंपनी इसे वापस खरीदने की पेशकश की थी उन्होंने 2 80 की पेशकश की, कोई भी अपना शेयर बेचा नहीं क्या, अगर मैं इनके साथ कुछ करना चाहूं तो टैक्स नियम मेरे परिस्थितियों के आसपास क्या हो। कनाडा में स्टॉक ऑप्शंस के लिए कम नियम अलग-अलग होते हैं, यह निर्भर करता है कि कंपनी सीसीपीसी है या नहीं, अगर यह है कोई तत्काल कर योग्य जी नहीं ऐन शेयरों पर बेचा जाने पर लाभ पर लगाया जाता है, इसका प्रयोग नहीं किया जाता है यह स्टॉक विकल्प खरीदने के अप-फ्रंट कठिनाई को काफी कम करता है, इसके अलावा, अगर शेयरों को व्यायाम के कम से कम दो साल बाद रखा जाता है, तो आधे से शुरुआती लाभ कर-मुक्त होते हैं। यह एक सीसीपीसी नहीं है, कवायद का लाभ व्यायाम के वर्ष में हो सकता है इस स्थिति में कई कंपनियां इन लागतों को ऑफसेट करने के लिए तत्काल आंशिक बैकबैक की पेशकश करती हैं, व्यायाम के समय बाजार मूल्य और उस समय के मूल्य के बीच का अंतर गैर सीसीपीसी के लिए आय के रूप में बिक्री पर टैक्स लगाया जाता है। मेरी सलाह है कि अगर शेयर की कीमत अधिक है तो उसका प्रयोग करें और बेचें, और फिर अपने नकद लाभ ले लें, फिर उस लाभ का उपयोग शेयर खरीदने और लाभांश एकत्र करने के लिए आपको लाभ से बिक्री पर लगाया जाएगा आपके विकल्प, और बाद में लाभांश पर। रिजॉर्डस, एलन मदान और टीम। गोविंद स्वर्ण कहते हैं। मैं एक ऐसी कंपनी के लिए कनाडा में काम करता हूं जो अमेरिका में काम करता है। मुझे अपनी नौकरी से मिले लाभों में से एक यह है कि मुझे एक बार स्टॉक यूनिट आरएसयू एक वर्ष ये एक से जुड़े हुए हैं कंपनी ने मेरे लिए व्यवस्था की गई एट्रेड खाते में मैंने डब्लू -8 बीएएन टैक्स फॉर्म भर दिया है, मेरा मानना ​​है कि यह सही फॉर्म है। मुझे अभी पता चला है कि 40% मूल्य के लिए पर्याप्त स्टॉक बेचने वाली कार्रवाई को कवर करने के लिए स्वत: जिसने निहित किया था क्या यह राशि राजस्व कनाडा को संतुष्ट करती है जब यह कर समय की बात आती है या मुझे कुछ शेष को एक साथ रखने की ज़रूरत है मैंने एक एकाउंटेंट से पूछा, और उसने कहा कि चूंकि यह एक पूंजीगत लाभ है जो सीआरए मुझे कर देगा मूल्य का 50 यह सही है। इसके अलावा, स्टॉक 25 25 पर बंटा हुआ है, जो कि मूल्य है, जिस पर बिक्री से कवर किया गया था, लेकिन जब तक मैं बेच सकता था, तब स्टॉक 25 44 था, क्या इसका कोई असर नहीं है मेरी स्थिति। वेस्टर्न समय में आरएसयू के उचित बाजार मूल्य को आपके नियोक्ता द्वारा आपको भुगतान की जाने वाली नियमित आय के रूप में माना जाता है और आपके सीमांत दर पर लगाया जाएगा 40 आपकी निजी आयकर को संतुष्ट करने के लिए पर्याप्त रूप से रोकना चाहिए, आपकी कुल आय के आधार पर वर्ष के लिए है क्योंकि यह 25 61 पर निपटा गया है लेकिन आप इसे एक बेच दिया टी 25 44, आप एक पूंजी नुकसान का दावा कर सकते हैं या इसे एक वर्ष तक आगे बढ़ा सकते हैं, जहां आप लाभ उठा सकते हैं। इसके साथ-साथ, एलन मदान और टीम। मैं एक स्टार्ट-अप कंपनी के लिए काम करता हूं, और मेरा एक हिस्सा मुआवजे का स्टॉक विकल्प यह मानते हुए कि हमें बड़ी धारणा से बाहर निकलने का मौका मिलता है, ज़ाहिर है, जब मैं उन्हें व्यायाम करता हूं तो मैं बड़ी रकम बनाने के लिए खड़ा हूं, इस बिंदु पर टैक्स के संबंध में क्या होता है जैसा कि मैं समझता हूं, व्यायाम से सभी विकास यह मूल्य पूंजीगत लाभ के रूप में कर दिया जाएगा क्या यह सही है यदि हां, तो मैं करों में एक बड़ा प्रतिशत खो देंगे। क्या पूंजीगत लाभों से बचने के लिए टीएफएसए या आरआरएसपी के अंदर आश्रय के विकल्प का प्रयोग करना संभव है क्या मुझे पहले से कुछ करना चाहिए उदाहरण के लिए उस विकल्प को हस्तांतरित करें जो उसके लिए तैयार करने के लिए टीएफएसए में प्रयोग न करें। आपके विकल्प को पूंजीगत लाभ दर पर लगाया जाता है, क्योंकि 50 में से आय में शामिल होने पर आपको 50 कटौती मिलती है, यह मानते हुए कि आप उन्हें टीएफएसए या आरआरएसपी में रखने के बारे में कुछ शर्तों को पूरा करते हैं। यकीन है कि आप सुनिश्चित करते हैं कि वे उन पर विचार नहीं करेंगे गैर-योग्य और निषिद्ध निवेश के लिए आम तौर पर, आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि रिश्तेदारों के रूप में आप और गैर-बांड्स की लंबाई वाली पार्टियों की 10 से अधिक कंपनी नहीं होगी। फिर भी, आप उन्हें इन्हें प्राप्त करने में सक्षम नहीं हो सकते हैं टीएफएसए उन पर कुछ कर का भुगतान नहीं करते हैं यह एक टीएफएसए का अंश है योगदान के बाद कर रहे हैं आप संभवतः विकल्प का प्रयोग कर सकते हैं, आय कर का भुगतान कर सकते हैं, फिर शेयरों को टीएफएसए में स्थानांतरित कर सकते हैं हालांकि, यह माना जाता है कि शेयर की कीमत बाद में बढ़ जाती है आप व्यायाम करते हैं.राजकुमार, एलन मदन और टीम। हारून सैमुएल कहते हैं। हेलो, 2012 में, मैंने अपनी कंपनी में 10 शेयरों पर 10 में 10 शेयर खरीदे, 2013 में शेयरों ने शेयरों में बढ़ोतरी की, मेरे सहयोगियों में से कुछ और मैंने फैसला किया शेयरों को बेचते हैं, लेकिन फिर शेयरों में गिरावट 10 से नीचे गिर गई, हम इस स्थिति को कैसे नियंत्रित कर सकते हैं। हाई, इस मामले में आपको अपने टी 1 रिटर्न पर 30,000 के कर योग्य रोजगार लाभ की रिपोर्ट करनी चाहिए यह शेयरों पर अर्जित लाभ का प्रतिनिधित्व करता है व्यायाम की तिथि इसके अतिरिक्त, आपको एक पूंजी हानि की रिपोर्ट करनी चाहिए 30,000 क्योंकि जब आप उन्हें बेचते हैं, तो शेयरों में गिरावट आई है, बुरी खबर यह है कि 30,000 की पूंजी में कमी 30,000 के कर योग्य रोजगार लाभ से ऑफसेट नहीं की जा सकती है। यदि आप चाहें, तो आप अपने स्थानीय सीआरए कर सेवा कार्यालय से संपर्क कर सकते हैं, स्थिति की व्याख्या कर सकते हैं, और वे यह निर्धारित करेंगे कि विशेष भुगतान की व्यवस्था की जा सकती है। Allan Madan and Team. Hi, मेरी पत्नी को इस हफ्ते अपने पूर्व नियोक्ता से कुछ विकल्प इस्तेमाल करने की आवश्यकता होगी यह सार्वजनिक रूप से कारोबार करने वाली कंपनी है, मैं समझता हूँ कि उसे मूल्य के अंतर पर करों का भुगतान करना होगा व्यायाम मूल्य और वर्तमान मूल्य के बीच मेरा प्रश्न है कि सीआरए को कर की राशि को भेजने की आवश्यकता है नियोक्ता या उसके अगर वह नियोक्ता है, तो इसका मतलब है कि वे सीएआरए के भुगतान के रूप में शेयरों में से कुछ को रोक सकते हैं। सामान्यतः , विकल्प का उपयोग किए जाने वाले समय के शेयरों के उचित बाजार मूल्य के बीच का अंतर और विकल्प मूल्य एक कर योग्य लाभ को जन्म देगा यह कर योग्य लाभ रोजगार की आय में शामिल है जब स्टोक कश्मीर विकल्प का प्रयोग किया जाता है यानी यह टी -4 में जोड़ा जाता है जैसे वेतन या बोनस जैसा कि यह राशि वेतन की तरह है, नियोक्ता को सीपीपी, ईआई और आय कर पर पेरोल प्रेषण करना पड़ता है। कार्ला हार्मन कहते हैं। हाय, मैं था सिर्फ सोच कर अगर मेरे कर्मचारी स्टॉक बचत खाते से शेयरों को टीएफएसए से स्थानांतरित करने का कोई लाभ है। हाई कैसी, अगर आप कनाडाई-नियंत्रित निजी निगम के लिए काम करते हैं, तो आप शेयरों तक रोजगार के लाभ पर कर को स्थगित कर सकेंगे। बेचा जाता है सीआरए का एहसास है कि ज्यादातर लोगों को 50,000 नॉनकाज़ मुआवजे पर कर का भुगतान करने का कोई तरीका नहीं मिल सकता है, यही वजह है कि वे आपको कर को स्थगित करने की अनुमति देते हैं हालांकि, अगर आप कनाडाई-नियंत्रित निजी निगम या सार्वजनिक रूप से कारोबार करने वाली कंपनी , कोई डेफेट्राल उपलब्ध नहीं होगा। हेलो एलन, मैंने एक सार्वजनिक कंपनी में अपने शेयरों पर आय करों को स्थगित करने के लिए चुनाव कराया है। स्टॉक वैल्यू में गिरावट आई है और मेरे पास आय करों का भुगतान करने के लिए पर्याप्त धन नहीं है, जिसे मैंने स्थगित कर दिया है I पे को स्थगित करने का तरीका जब तक मैं उन्हें भुगतान करने के लिए पर्याप्त पैसा नहीं मिल जाता। हाई सारा, हाँ, अस्थायी राहत है कि सीआरए उन कर्मचारियों के लिए प्रदान करता है जिन्होंने स्टॉक विकल्पों में गिरावट पर आयकर को स्थगित करने के लिए चुनाव कराया है। राहत का उद्देश्य इरादा पर देय आयकर सुनिश्चित करना है स्टॉक विकल्प के प्रयोग पर होने वाले लाभ से प्राप्त होने वाले स्वभाव की आय से अधिक नहीं होता है, जब उन सिक्योरिटीज पर घटाई गई पूंजी हानि के परिणामस्वरूप कर लाभ का खाता लेते समय विकल्पित प्रतिभूतियां बिकती हैं। इस राहत का लाभ लेने के लिए, चुनाव होना चाहिए कराधान वर्ष के लिए आपके फाइलिंग की समय सीमा के बाद दायर कीजिए, जिसके दौरान शेयरों को बेचा जाता है, जो लगभग 30 अप्रैल का होता है। हेलो एलान, मैं शेयर विकल्पों के बजाय अपने कर्मचारियों को शेयर देने की सोच रहा था, मुझे इस बारे में कुछ फायदे हैं विधि, लेकिन नुकसान के बारे में बहुत कुछ नहीं क्या आप मुझे कर्मचारियों को शेयर देने के कुछ नुकसान बता सकते हैं। हाय दान, यहाँ शेयर जारी करने के लिए संभावित नुकसान की एक सूची है ओ अपने कर्मचारियों डिफर्ड कर दायित्व अगर शेयरों को उचित बाजार मूल्य के नीचे खरीदा जाता है तो आपको उचित बाजार मूल्य की रक्षा की आवश्यकता हो सकती है आपको एक स्वतंत्र मूल्यांकन की आवश्यकता हो सकती है, हालांकि यह बहुत दुर्लभ है आपको यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि शेयरधारक अनुबंध प्रावधान जगह में हैं। कैप तालिका में नए निवेशकों के लिए बुरा लग सकता है और अधिक शेयरधारकों को प्रबंधित करना होगा। शेयरों को देने के कुछ फायदे हैं अगर आप शेयरों को दो साल से अधिक के लिए रख सकते हैं या सीसीपीसी में एफएमवी नुकसान पर शेयरों को जारी किए जाने पर अगर कारोबार विफल हो जाता है, तो उसे स्वीकार्य व्यवसाय के नुकसान के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है, तो आप लाइफ-टाइम कर-फ्री कैपिटल गेन में लाभ उठा सकते हैं। स्टॉक विकल्प जारी किए जाने की तुलना में कंपनी कम स्वामित्व में भाग लेते हैं। मैं किसी सार्वजनिक कंपनी के लिए काम करता हूं और शेयर विकल्पों के 1000 शेयरों को प्राप्त करता हूं, हम कहते हैं कि व्यायाम की कीमत 10 शेयर थी, और शेयर का बाजार मूल्य उस समय 13 शेयर था शेयरों का इस्तेमाल किया गया था, मैं व्यायाम के समय आवश्यक कर चुकाता था, लेकिन मैंने अपने शेयरों को तुरंत बेचने नहीं दिया था यदि शेयर मूल्य में 15 शेयरों में चढ़ते हैं और मैं इस समय अपने सभी शेयरों को बेचता हूं, तो मुझे किसी भी कर का भुगतान करना पड़ता है आपके उदाहरण में, यदि आप अपने शेयरों को 15 में बेचने का फैसला करते हैं, तो आपको पूंजीगत लाभ पर निम्न प्रकार का कर दिया जाएगा। आप अपने शेयरों का उपयोग करते समय समायोजित लागत बेस 13 एफएमवी की डिस्पोजिशन 15 की एफएमवी जब आप अपना शेयर पूंजी लाभ 2 शामिल दर 1 2 कर योग्य कैप इटैल 1 शेयर आप बेचते हैं आप को बेचने के प्रत्येक शेयर के लिए 2 का लाभ दर्ज करें और आपके द्वारा बेचे गए प्रत्येक शेयर के लिए कर योग्य पूंजीगत लाभ में 1 का भुगतान करना होगा। स्टॉक विकल्प के कराधान से मेरा कोई सवाल है। मैं एक सार्वजनिक कंपनी के लिए काम करता हूं और समझौते के अनुसार 10 शेयरों के व्यायाम मूल्य पर स्टॉक विकल्प के 1000 शेयर दिए गए थे। विकल्प का उपयोग किए जाने वाले समय के शेयरों का बाजार मूल्य 13 शेयर था, मैंने व्यायाम के समय आवश्यक करों का भुगतान किया और रोजगार के लाभ में शामिल थे मेरी टी -4 स्लीप पर मेरी आय में अगर मैं शेयरों को पकड़ता हूं और शेयर मूल्य में बढ़ो, और फिर मैं शेयर 15 शेयरों में बेचता हूं, मुझे 2 शेयरों के अतिरिक्त लाभ के लिए करों का भुगतान करना होगा। प्रिय सुमेर, जैसा कि एक कर्मचारी जो विकल्प का इस्तेमाल करता है और शेयरों का अधिग्रहण करता है, आप एक ऑफसेटिंग कटौती के लिए हकदार हैं जो कि रोजगार लाभ राशि का आधा हिस्सा है, यह आपको तब तक दिया जाता है जब तक ये स्थितियां मिलती हैं। नियोक्ता निगम शेयरों का जारीकर्ता है पसंद नहीं लेकिन इसके बजाय निर्धारित शेयरों के विकल्प विकल्प मूल्य उस समय के शेयरों के निष्पक्ष बाजार मूल्य से कम नहीं होना चाहिए, जब विकल्प कर्मचारी को नियोक्ता निगम के साथ निकटता से मिलते हैं। मुझे आशा है कि यह मददगार है, धन्यवाद एलन। हेलो एलान, मैं हूं मेरा सुरक्षा विकल्प लाभ घोषित करने के लिए तैयार है और मैं एक निजी कनाडाई निगम के लिए काम करता हूं, मैं इस धन्यवाद, रंजीत के बारे में कैसे जानूं। हेलो रंजीत, आपके सुरक्षा विकल्प के लाभों को घोषित करते हुए लाभ के लिए जारी किए जाने वाले कंपनी के प्रकार पर निर्भर करता है यदि कंपनी कनाडाई नियंत्रित निजी है निगम, आपको अपने सिक्योरिटीज, एलन मदान को बेचने की योजना के लाभों की रिपोर्ट करना पड़ता है। मैंने शुद्ध अभ्यास का इस्तेमाल करते हुए विकल्प का प्रयोग किया था, उन्होंने शेयर खरीदने के लिए मेरे उपलब्ध विकल्पों का इस्तेमाल किया था और पिछले साल उन शेयरों के लिए मुझे प्रमाण पत्र प्रदान किया था समीक्षा पर कंपनी ने मेरे टी -4 पर कर योग्य लाभ की रिपोर्ट नहीं की थी स्टॉक टीएसएक्स पर एक सार्वजनिक रूप से सूचीबद्ध कंपनी के लिए है, यह सीआरए के साथ कैसे साफ किया जाना चाहिए यह कम्पनी नहीं है यह मेरे टी 4 पर आय के रूप में रिपोर्ट करने की ज़िम्मेदारी है। यह कर्मचारी की स्टॉक ऑप्शंस के प्रयोग पर एहसास योग्य कर योग्य लाभ की रिपोर्ट करने की जिम्मेदारी है। आपको अपने नियोक्ता से बात करनी चाहिए और पूछिए कि क्या वे अपने कर्मचारियों को संशोधित टी 4 स्लिप्स जारी कर देंगे। क्या आप लिबरल सरकार के पूर्व चुनाव के वादे पर अपना निर्णय लेते हैं कि कैसे रोक विकल्प पर टैक्स लगाया जाता है। मेरे पास कंपनी के काम करने से पहले मेरे पास दिए गए अचेतन कर्मचारी विकल्प हैं, सार्वजनिक आईपीओ मुझे चिंतित हैं कि परिवर्तनों पर कोई महत्वपूर्ण नकारात्मक प्रभाव हो सकता है उन विकल्पों के लाभ पर टैक्स अगर अगले साल स्टॉक की कीमत का प्रयोग किया जाता है तो वर्तमान में अब व्यायाम करने के लिए बहुत कम है, या मैं चाहता हूं। जैसे 1 क्या आपको लगता है कि संघीय सरकार इन परिवर्तनों के साथ आगे बढ़ेगी, मैंने उन लेखों को पढ़ा है जो इसे पसंद करते हैं यह आगे बढ़ने के लिए उपयुक्त नहीं हो सकता है क्योंकि कंपनियों को तर्कसंगत रूप से एक विकल्प के रूप में विकल्प घटा देना होगा, जो अब मामला नहीं है 2 क्या आपको लगता है कि कोई दादाजी होगा जी कि मेरे जैसे परिस्थितियों को लाभान्वित कर सकता है 3 क्या आपको लगता है कि पूर्व आईपीओ कंपनियों और सार्वजनिक कंपनियों पर बदलाव लागू होंगे 4 यदि संघीय सरकार परिवर्तनों के साथ आगे बढ़ती है, तो क्या आपको लगता है कि परिवर्तन ठीक से वादा किया जाएगा, या उनके प्रभाव के कुछ उदाहरणों को कम किया जा सकता है जैसे उच्च वार्षिक बहिष्कार। यह उत्कृष्ट प्रश्न हैं, जबकि उदार सरकार ने नियोक्ता स्टॉक विकल्प को 100 कर योग्य विकल्प बनाने का इरादा व्यक्त किया है, उन्होंने कहा है कि यह उच्च शामिल दर केवल 100,000 से अधिक लाभ पर लागू होगी इसलिए, अधिकांश कनाडाई प्रभावित नहीं होंगे मुझे संदेह है कि उदार सरकार इन योजनाओं के साथ आगे बढ़ेगी, लेकिन मुझे पूरी तरह से निश्चित नहीं है। वित्त मंत्री ने घोषणा की कि जिस तिथि पर नए स्टॉक विकल्प के नियम लागू होंगे, उससे पहले दिए गए विकल्प grandfathered होना वह निर्दिष्ट नहीं किया है कि क्या नियम पूर्व आईपीओ कंपनियों या सार्वजनिक कंपनियों के लिए अलग होगा। मैं एक कंपनी है जो मुझे स्टॉक विकल्प खरीदने के लिए अनुमति देता है के लिए काम आईई 30 से ऊपर होगी I को अब बाहर निकलने के बारे में सुनिश्चित करने के लिए बेहतर नहीं लगाया जा रहा है कि अगर ईआई फायदे कम हो जाएंगे, तो ईआई का दावा करने के दौरान मैं नकद हो गया था। आपके प्रश्न के लिए धन्यवाद यदि कर योग्य स्टॉक सहित साल के लिए आपकी कुल आय विकल्प लाभ और ईआई भुगतान 61,000 से अधिक नहीं हैं, तो आपका ईआई भुगतान नकल नहीं होगा- मैं सुझाव देता हूं कि आप पहले अपने स्टॉक विकल्पों को कैश करने से पहले कुल कर योग्य लाभ की गणना करते हैं कि यह निर्णय लेने से पहले कि यह नकद बाहर निकलने का मतलब है या नहीं। एलन या तो स्टॉक विकल्प आय या विकल्प स्वयं या ईएसपीपी स्टॉक या आय कर सकते हैं या कराधान के प्रयोजनों के लिए पति या पत्नी के रूप में भेंट की जा सकती है स्टॉक एक अमेरिकी कंपनी में है जिसे खरीदा गया है और इन शेयरों को एक ही समय में भुगतान किया जाएगा धन्यवाद आप, जेन। हाई जेन, उन्हें लागत पर एक पति या पत्नी के पास भेंट किया जा सकता है, ताकि स्थानांतरण पर पूंजीगत लाभ नहीं उठता, बल्कि तबादला शेयरों के शेयरधारक द्वारा अर्जित आय या लाभ को वापस जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए ट्रांसफरर पति या पत्नी के लिए तो आप किसी पति या पत्नी के लिए उपहार के जरिए करों को नहीं बचा सकते हैं। तो क्या होगा अगर 2015 में आपके टी 4 पर आपका कर योग्य लाभ होगा और फिर 2016 में कंपनी दिवालिया हो जाती है क्या मैं उन शेयरों के लिए नुकसान का दावा कर सकता हूं 2016 में व्यक्तिगत कर। सिंंबोल लुकअप। कॉपीराइट 2017 MarketWatch, Inc सभी अधिकार सुरक्षित इस साइट का उपयोग करके, आप सेवा की शर्तें और कुकी नीति को अपडेट करते हैं। प्रवेश जानकारी SIX वित्तीय जानकारी द्वारा दी गई है और उपयोग की शर्तों के अधीन ऐतिहासिक और सिक्स फाइनेंशियल इन्फोर्मेशन डेटा द्वारा दिए गए मौजूदा डेटा का डेटा प्रति देरी में प्रति विनिमय आवश्यकताओं एसओपी डाओ जोन्स इंडेक्स एसोम डाउ डॉस जोन्स कंपनी इंक। सभी कोट्स स्थानीय एक्सचेंज टाइम में हैं। NASDAQ द्वारा प्रदान किए गए वास्तविक समय अंतिम बिक्री डेटा NASDAQ के अधिक जानकारी प्रतीकों और उनकी मौजूदा वित्तीय स्थिति इंट्रैडे डेटा नास्डैक के लिए 15 मिनट में देरी हुई, और अन्य एक्सचेंजों के लिए 20 मिनट सपा डो जोन्स इंडेक्स एसोम डॉव जोन्स कंपनी, इंक से एसईएचके इन्टरडा डेटा छह फाइनेंशियल जानकारी और कम से कम 60 मिनट की देरी है सभी उद्धरण स्थानीय विनिमय समय में हैं। बाज़ारविकल्प शीर्ष आलेख

No comments:

Post a Comment