Thursday 25 January 2018

बेस्ट -123- विदेशी मुद्रा - रणनीति


विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीति 4 सरल 1-2-3 स्विंग्स। 28 फरवरी, 2007 को एडवर्ड रिवीवाई द्वारा स्वीकृत। 15 30. और यहां हम फिर से रणनीति की बात कर रहे हैं जो कि समय की कसौटी पर रोक लगाई थी। यह विदेशी मुद्रा व्यापार विधि उसी अध्ययन पर आधारित है। समर्थन और प्रतिरोध स्तर को परिभाषित करना और उनके उल्लंघन के तथ्य पर व्यापार करना। एक व्यापारिक सेटअप को केवल एक खुले चार्ट की आवश्यकता होती है और मुद्रा या समय की प्राथमिकताओं के लिए कोई प्रतिबंध नहीं होता है। प्रवेश नियम एक बार जब यह मूल्य धुरी रेखा के माध्यम से रेखा-बिंदीदार सफेद रेखा पर बनाता है नवीनतम मूल्य शिखर का उपयोग करके नीचे दिए गए आंकड़े - और डाउनट्रेन्ड के लिए डाउनट्रेन्ड के लिए उपरोक्त या नीचे के लिए बंद हो जाता है। तदनुसार निर्धारित नियम नहीं है हालांकि, फाइबोनैचि पद्धति के उपयोग से बाहर निकलने का पता लगाया जा सकता है या व्यापारियों को बिंदु 2 और बिंदु 3 के बीच की दूरी का पता लगा सकता है एक अतिरिक्त उपकरण व्यापारी एमएसीडी 12, 26, 9 का उपयोग कर सकते हैं प्रविष्टि के लिए नियमों के बाद अगले होगा - बिक्री के लिए एक आदेश ले लो। जब एमएसीडी लाइनें नीचे से गुज़रती हैं, तो आप 1-2 के लिए दिखते हैं -3 सेट-अप एफ orm जब कीमत धुरी रेखा पर हमला शुरू हो जाती है तो आप यह जांच करते हैं कि एमएसीडी अभी भी सेल मोड में है, दो लाइनों की कीमत नीचे जा रही है एक बार जब कीमत बंद की रेखा के नीचे बंद हो जाती है तो सेल ऑर्डर के लिए बंद हो जाता है.जब चार्ट एमएसीडी 12, 26, 9 जोड़ा गया है। विदेशी मुद्रा स्विंग ट्रेडिंग स्ट्रैटेजी 1 1-2-3 स्विंग ट्रेडिंग सिस्टम। 123 विदेशी मुद्रा व्यापार प्रणाली एक बहुत ही सरल स्विंग विदेशी मुद्रा व्यापार प्रणाली है कि कई स्विंग व्यापारियों को निश्चित रूप से बहुत अधिक उन्नत स्विंग ट्रेडिंग रणनीतियों और प्रणालियों की तुलना में यह बहुत आसान मिलेगा। 1-2- 3 ट्रेडिंग सिस्टम समर्थन और विरोध का पता लगाकर कार्य करता है जो बाजार के रूप में फैल रहा है और इन समर्थन या विरोध के स्तरों को तोड़ने पर ट्रेडों को दर्ज किया जाता है। टाइमफ्रेम 1 घंटे और ऊपर। इंडिकेटर आप 100 मूल्य क्रिया का उपयोग कर सकते हैं या कुछ जोड़ सकते हैं संकेतक आपके ट्रेडों को फ़िल्टर करने के लिए जैसे एमएसीडी। एक प्लेस प्लेस ऑर्डर 1-5 पिप्स नीचे बिंदु 2 बी। प्लेस प्लेस स्टॉप लॉस 1-5 पिप्स ऊपर पॉइंट 3. सी आपका प्रॉफिट लक्ष्य तीन बार स्टॉप लॉस दूरी पर रखा जाना चाहिए। एक प्लेस प्लेस स्टॉप ऑर्डर 1-5 पॉप्स ऊपर प्वाइंट 2. बी प्लेस स्टॉप लॉस 1-5 पिप्स नीचे पॉइंट 3. सी प्रॉफिट टारगेट 3 बार स्टॉप लॉस दूरी। कैसे अपने ट्रेडों को प्रबंधित करने के लिए। निम्नलिखित कैसे कुछ तकनीकें हैं आप अपने ट्रेडों को लाभान्वित कर सकते हैं जो कि लाभ में हैं। यदि आपके व्यापार में राशि से मुनाफे में जोखिम है तो आप अपने स्टॉप लॉस को तोड़ने के बारे में सोच सकते हैं-तो भी.यदि आपका व्यापार लाभ में 2 गुना से ज्यादा जोखिम में है, तो अपना स्टॉप लॉस शुरूआती जोखिम के बराबर लाभ में लॉक करने के लिए। यदि आपका व्यापार जोखिम में है तो लाभ में है, तो आप अपनी आधा ट्रेडिंग स्थिति को बंद कर सकते हैं और ब्रेक के नुकसान को रोक सकते हैं-चाहे जो कुछ भी हो, कम से कम आपको कुछ मुनाफा मिले और यह देखने के लिए कि क्या यह आपके लाभ लाभ लक्ष्य को प्रभावित करता है, को चलाने के लिए बाकी की स्थिति को छोड़ दें। समर्थन और विरोध व्यापार की ठोस व्यापारिक आधार पर आधारित ठोस स्विंग ट्रेडिंग रणनीति जो शुरुआती द्वारा समझने और लागू करने के लिए सरल है। जब समर्थन या प्रतिरोध स्तर एक अच्छी तरह से ट्रेंडिंग मार्के में टूट गए हैं टी या एक बाजार जो सिर्फ एक नए रुझान पर शुरू हो रहा है, कीमत आंदोलन आम तौर पर विस्फोटक होते हैं और मुनाफे का लक्ष्य तेजी से मारा जाता है। आप ट्रेडों या 1 या 2 विदेशी मुद्रा संकेतक, विशेषकर एमएसीडी को अपनी व्यापार प्रविष्टियों को फ़िल्टर करने के लिए केवल मूल्य कार्रवाई का उपयोग कर सकते हैं.स्टॉप नुकसान की दूरी अक्सर बड़ी होती है और स्थिति आकारों को आपके जोखिम प्रबंधन योजना के अनुसार एक उचित स्तर तक अपने व्यापारिक जोखिमों की गणना करने की आवश्यकता होती है। 1-2-3 स्विंग ट्रेडिंग सिस्टम बाजार के रुझान को लेकर एक बग़ल में खराब प्रदर्शन करता है। एक उत्तर दें उत्तर रद्द करें। विदेशी मुद्रा नीति 123 रिवर्सल से व्यापार करने के लिए जानें। एक बार मैं एक नौसिखिया व्यापारी था, मैंने एक अच्छा विदेशी मुद्रा रणनीति के लिए इंटरनेट खोज की थी। दरअसल, मुझे सभी में दिलचस्पी थी व्यापारिक प्रविष्टियां, मैंने सोचा कि अगर मैं सही निर्देश चुन सकता हूं समय, मैं अपने क्षुद्र 8000 व्यापार खाते से एक लाख रुपये कमा सकता था मैंने कई सैकड़ों अलग-अलग रणनीतियों पर गौर किया, अच्छी तरह से, प्रविष्टियां, उनमें से कुछ पर मैंने कुछ पैसे भी खर्च किए, मैंने सभी को पढ़ा, अनुशासन, व्यापार मनोविज्ञान, अपने हिट लेने, जोखिम मा आपकी भावनाओं को नियंत्रित करने, प्रबंधन, व्यापार प्रबंधन, अपनी भावनाओं को नियंत्रित करना, लेकिन मैंने सभी को अस्वीकार कर दिया था कि मेरी भावनाओं पर अच्छा संभाल होता है और एक अनुशासित व्यक्ति था, जो कि मैं सभी की जरूरत थी, मेरी जादुई बुलेट, मेरी क्रिस्टल बॉल, मेरी टाइम मशीन और फिर मैं एक व्यापारी जो मुझे किसी भी चीज के बारे में परवाह नहीं है बल्कि एक प्रविष्टि रणनीति खोज रहा है.मैं आपको बताता हूँ कि अब मैं यह करना शुरू कर रहा हूं कि 2004 में मैंने 2009 में, मैं अभी भी ऐसा कर रहा था, लेकिन मेरा 8000 खाता अब 500 के बारे में था और मैं अभी भी पैसे नहीं कमा सकता था एक अच्छी बात यह है कि मैंने काफी दिन काम नहीं किया तब मैं केसी से विजयी एस एज ट्रेडिंग पर मिले और उन्होंने मुझे थप्पड़ मारा और मुझे एहसास हुआ कि प्रवेश लगभग 5 सौदा था और सभी चीजें जो मैंने अस्वीकार की थी I 95 अन्य सभी उन पाँच सालों में मुझे एक फ्लैश में वापस आ गया था, मुझे लगता है कि मैं इसके बारे में अधिक ध्यान दे रहा हूं और मुझे एहसास हुआ और कुछ महीनों में मैं एक लाभदायक व्यापारी बन गया। इसके बाद मैं उसके बाद केसी की टीम में केसी की टीम में शामिल हो गया, उसके बाद जल्द ही एशिया सत्र ट्रेडिंग कक्ष मॉडरेटर. मैंने कहा था कि मैं यह कह रहा हूं कई उदाहरणों के साथ आपको मेरी पसंदीदा रणनीतियों को दिखाने के लिए, लेकिन मैं सिर्फ आपको दिखा रहा हूं कि प्रविष्टियां कैसे करें, जैसे कि मैंने उल्लेख किया है, प्रविष्टियां केवल एक सफल व्यापारिक रणनीति का एक छोटा सा हिस्सा हैं, यदि आप प्रविष्टि सही आधा वह समय जो सांख्यिकीय रूप से संभव लगता है, उसे नहीं करता है और आप अन्य चीजों को ठीक से प्राप्त करते हैं, आप अभी भी एक व्यापारी के रूप में पैसे का एक पोत बना सकते हैं, आप देख रहे हैं, हारना आपकी नौकरी का हिस्सा है यदि आप अपना हार नहीं लेते हैं, तो आप कभी नहीं करेंगे यह एक व्यापारी के रूप में मुझे पता है कि गलत लग रहा है क्योंकि हम फिर से सिखाते हैं कि हम सभी विजेता हो सकते हैं, लेकिन जब तक आप ऊपर की ओर से क्रिस्टल बॉल या टाइम मशीन नहीं रखते हैं, तो आप बाजार की दिशा में 100 सही नहीं होंगे बाजार बाजार में सांस लेता है और बाहर और नीचे जाना होगा जब यह ऊपर जा रहा है और फिर थोड़ी देर के लिए बग़ल में जायें यह काफी अप्रत्याशित है मानव अनुमानों का अनुमान क्या है जब बाजार उनके दिशा में जा रहा है, तो बहुत से लोग लालच का अनुभव कर रहे हैं, मैं कितना बना रहा हूँ यह सब प्राप्त करें जब यह चल रहा है उन्हें छोड़कर, वे डर का सामना कर रहे हैं जब इसे बंद हो जाना चाहिए मुझे यही कारण है कि मैं शुद्ध कीमत कार्रवाई पर व्यापार करना पसंद करता हूं इसलिए मैं अभी भी कुछ संकेतकों का उपयोग करता हूं, हालांकि वे आपको बाजार की दिशा में महसूस कर सकते हैं लेकिन केवल मूल्य कार्रवाई आपको दिखा सकती है कि हमारी भावनाओं को बाजार को कैसे प्रभावित कर रहे हैं। 123 रिवर्सल क्या है। 123 उत्क्रमण एक मोमबत्ती चार्ट पर बस उस भावना की एक तस्वीर है, चलो पहले 123 के बारे में बात करते हैं, जो कि मुझे 123 रिवर्सल कहते हैं एक अपट्रेंड के शीर्ष पर होता है विदेशी मुद्रा बाजार में, एक अपट्रेंड में होने वाली सभी चीजें एक डाउन्रेन्ड में भी हो सकती हैं क्योंकि मुद्राओं को जोड़े में कारोबार किया जाता है, एक दूसरे के विपरीत, उदाहरण के लिए, EUR USD मुद्रा जोड़ी में एक अपट्रेंड है असल में यू.एस. डॉलर के मुकाबले यू.एस. ट्रेडिंग उच्च और ऊंची है, उसी समय, यूएस डॉलर यूरो के खिलाफ डाउट्रेन्ड में है, जो वायदा या इक्विटी बाजारों में भिन्न हो सकता है क्योंकि कई अनियंत्रित व्यापारियों का मानना ​​है कि आप केवल लंबे समय तक व्यापार खरीद सकते हैं और कर सकते हैं टी गर्भवती ई में एक व्यापार जाने के लिए जो आप को बेचने के लिए बेचते हैं। 123 उच्च में देखने के लिए पहला तत्व एक मजबूत अपट्रेंड है 123 रिवर्सल ट्रेडिंग रेंज और समेकन के संदर्भ में हर समय होता है, लेकिन इसका पालन न करें क्योंकि बाजार में व्यापार होता है एक रेंज में अपट्रेंड 123 पैटर्न का आकार कम से कम डेढ़ गुना होना चाहिए, जिसे हम शीघ्र ही देखेंगे क्योंकि इस प्रवृत्ति में आपके लक्ष्य को परिभाषित करने में मदद मिलेगी प्रवृत्ति काफी पीछे हटने के बिना काफी मजबूत होनी चाहिए और विराम के कारण मजबूत बेहतर यदि आप अपने चार्ट पर ट्रेड वॉल्यूम का पालन करते हैं, तो आपको मजबूत वॉल्यूम भी देखना चाहिए, मैं मात्रा और निर्देशक पसंद करता हूं, भले ही वॉल्यूम किसी जोड़ी पर वास्तविकता का वास्तविक प्रतिनिधित्व न हो, यह आपको सामूहिक राय का संकेत देता है आपके दलाल के व्यापारियों, जो आपके चार्ट को एक बड़े ब्रोकर से प्राप्त करने का एक अच्छा कारण है, भले ही आप वहां व्यापार नहीं करते हैं। बाएं के लिए आप संभावित सेटअप हो रहे हैं यह मात्रा के साथ एक मजबूत अपट्रेंड है आप इसे अभी देख सकते हैं 12 6 2013 10:00 NY समय एक जीबीपी JPY घंटेवार चार्ट पर आप देखेंगे कि यह अभी तक एक 123 उच्च नहीं है, लेकिन यह निश्चित रूप से एक अच्छी शुरूआत है। चित्र एक घंटे का चार्ट दिखाता है, लेकिन एक 123 रिवर्सल किसी भी समय सीमा से हो सकता है क्योंकि यह आप व्यापारियों की भावनाओं को दिखा रहे हैं और एक विशेष घटना को दर्शाने के लिए जरूरी नहीं है, मैं उन्हें प्रति घंटा चार्ट या उच्चतर पर देखना पसंद करता हूं, लेकिन यह इसलिए है क्योंकि वे कम समय के फ्रेम पर मेरे लिए बहुत तेज़ होते हैं। अगले तत्व को देखने के लिए एक थकावट हाई पॉइंट यह आपके 123 में से नंबर 1 नंबर है, एक पिन बार या घुमावदार पट्टी की तरह कुछ, हालांकि यह पिन पट्टी के रूप में अत्यधिक नहीं है, जो एक बहुत मजबूत थकावट या उल्लास बिंदु का प्रदर्शन करेगा और मुझे अधिक आत्मविश्वास मुझे विशेष रूप से यह देखना है कि यह एक ऐतिहासिक प्रतिरोध स्तर पर होता है जो इसे अधिक वैधता देता है। बाईं तरफ, आप एक ही उन्नति को देख सकते हैं, मैंने आपको पहले दिखाया था, लेकिन इस बार मैंने बाईं तरफ कुछ मोमबत्तियां आप देखते हैं कि यह केवल एक प्रति वर्ष है अभी उपयोग करें, हमें यह देखना होगा कि क्या यह भीड़ के ऐतिहासिक क्षेत्र में सही होने से ज्यादा कुछ हो जाता है। उच्च बिंदु के बाद, आपकी अगली नौकरी एक पुल-बैक की तलाश करना है उसी मोमबत्ती पर हो सकता है, लेकिन मैं इसे बाद में मोमबत्तियों पर देखना पसंद करता हूं यह उसी तरह मेरे लिए बेहतर दिखता है अगर ऐसा लगता है कि उसी मोमबत्ती पर हो रहा है, तो अगले निचले समय सीमा में गिरावट आइये और देखें कि यह कैसे दिखता है वहाँ कभी-कभी मुझे लगता है कि यह बेहतर है कम समय सीमा को देखते हुए यह आपके 123 का नंबर 2 बिंदु होगा। अगला आप एक नई ऊंची तलाश कर रहे हैं, लेकिन यह संख्या 1 अंक की तुलना में कम उच्च होना चाहिए यदि अगले उच्च बिंदु 1 उच्च से अधिक है, तो आपका 123 उच्च उड़ाया जाता है और आप आगे बढ़ सकते हैं और कहीं और देख सकते हैं फिर, मुझे एक पिन बार देखना या बार में घुस करना पसंद है, लेकिन यह जरूरी नहीं है कि मैं मात्रा की पुष्टि करना चाहता हूं, लेकिन आमतौर पर इसके लिए कम उत्साह होता है संख्या 1 उच्च। बाईं ओर आप देखेंगे कि एक संभावित 123 उच्च जो ब्लो होने वाला है wn यह एक बहुत अच्छा पैटर्न की तरह पिछले कुछ मिनट जब तक यह 1 उच्च उच्च परीक्षण करने के लिए शुरू की तरह लग रहा था यह उदाहरण यूरो जीबीपी एच 4 4 घंटे 240 मिनट चार्ट पर 12 6 2013 दोपहर के आसपास दोपहर एनवाई समय पर है। प्रारंभिक 123 सेटअप आधिकारिक तौर पर, आपके ट्रेड एंट्री में नंबर 2 प्वाइंट डाउनसाइड का एक ब्रेक होता है, हालांकि सभी संभव 123 व्यापार रणनीतियों में से, जो कि मेरी कम से कम पसंदीदा है क्योंकि इसकी आवश्यकता है कि आपको सबसे अधिक पीिप्स जोखिम उठाना पड़े और इसलिए आपको इसके साथ व्यापार करने की आवश्यकता है सबसे छोटा आकार मैं वास्तव में 123 रिवर्सल पर तीन अलग-अलग पदों पर लेता हूं, लेकिन हम बाद में हमारी कहानी में इसमें शामिल होंगे। 123 रिवर्सल क्यों होते हैं। जैसा कि मैंने कहा है, चार्ट व्यापारी की भावनाओं को प्रतिबिंबित करते हैं कुछ पैटर्न चार्ट पर नियमित रूप से होते हैं सभी ने देखा सिर और कंधे पैटर्न, विभिन्न त्रिकोण और ध्वज पैटर्न और अधिक जटिल हार्मोनिक पैटर कारण इन पैटर्नों को व्यापारिक अवसर प्रदान करना जारी है यह है कि जो भावनाएं इन पैटर्नों के कारण होती हैं, वे लगातार और च होती हैं आवश्यक रूप से पैटर्न हमेशा पकड़ नहीं करते हैं, कभी-कभी वे अन्य कारकों से प्रभावित होते हैं जैसे कि खबरें, लेकिन वे काफी सुसंगत हैं कि हम उन्हें बाजार में मुनाफा बनाने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। नंबर 1 बिंदु उस जगह पर होता है जहां व्यापारियों ने बाजार में लंबे समय तक फैसला किया था उन्हें प्रवृत्ति के दौरान किए गए मुनाफे को सुरक्षित करने की आवश्यकता होती है, यही कारण है कि शुरुआती प्रवृत्ति बहुत महत्वपूर्ण है इसलिए यह भी आप मजबूत प्रतिरोध के एक स्थान पर इस बिंदु के लिए क्यों देखना चाहिए यह वह जगह है जहां व्यापारियों को लगता है कि बाजार में स्टाल हो सकता है या फिर दूसरे शब्दों में, वे डरते हैं कि वे जिस मुनाफे में जगह लेते हैं, वे खो सकते हैं मात्रा में बढ़ोतरी अंत में इस प्रवृत्ति को पहचानने और बैंडविगन उत्साह पर कूदने की वजह से यह प्रवृत्ति हमेशा के लिए खत्म हो सकती है, मुझे मिलना चाहिए कुछ मात्रा में बढ़ोतरी आम तौर पर तब होता है जब एक कदम थकावट पर पहुंच गया है मात्रा एक संकेत है कि स्मार्ट पैसा देर से आने वालों को अपनी होल्डिंग से गुजर रहा है, उन्हें बैग पकड़कर छोड़ दिया यह एक नंबर का है। निश्चित रूप से, देर से आने वाले पदों को खरीदने के लिए और अधिक व्यापारी नहीं होने के बाद, कीमतें कम होने लगती हैं जैसे कि कीमतें बूँदें होती हैं, स्मार्ट पैसा संभवतः नंबर 1 उच्च पर किसी अन्य पॉप पर एक छोटे से लाभ कमाने का अवसर देखता है, लेकिन वे कम हैं प्रतिबद्ध है क्योंकि अधिकांश दीर्घकालिक गति संकेतक अभी भी अतिचलाते संकेत दे रहे हैं और बाजार ने अभी तक एक बड़ा कदम उठाया है अंततः, सभी लेटेकर जो खरीदे गए थे, जबकि बाजार शिखर पर था, भय का सामना कर रहे हैं क्योंकि बाजार में गिरावट जारी है, वे उतारते हैं स्मार्ट पैसों के लिए उन स्थितियां जो कीमत के रूप में खरीदने के लिए अधिक तैयार हैं, उन्हें कम बूँदें हैं, जब तक कि अधिक संख्या में बेचने के इच्छुक लोग नहीं हैं, वो नंबर 2 प्वाइंट. अब देर से आने वाले विक्रेताओं की कीमतें चली गईं, कीमतें फिर से बढ़ने लगेंगी स्मार्ट पैसे वालों को देर से आने वाले लोगों से खरीदा गया, इसलिए अब जब यह फिर से शुरू हो जाता है तो देर से आने वालों का कहना है कि वे जल्द ही बाहर निकल जाते हैं और फिर से खरीदना शुरू करते हैं, लेकिन जब से वे पहले जलाए गए थे, तो वे थोड़े अधिक सावधान हैं, बहुत कम उनमें से इस समय शामिल हो गए हैं और निश्चित तौर पर, स्मार्ट पैसा वाले लोग अपने लाभ लेने के इच्छुक होते हैं क्योंकि बाजार में बढ़ोतरी होती है, लेकिन जब इस कीमत को खरीदने के लिए कम खरीदना पड़ता है, जब कीमतों में चोट लगती है, तो अक्सर इसे उच्च स्तर पर नहीं मिलता है जैसा कि नंबर एक बिंदु होने से पहले इसे फिर से गिरना शुरू होता है यह नंबर 3 अंक है। जैसा कि बाजार 3 अंकों की गिरावट से शुरू होता है, और अधिक शिक्षित, स्मार्ट मनी व्यापारियों का मानना ​​है कि यह एक उलट या व्यापारिक सीमा की शुरुआत हो सकती है , लेकिन बहुत कम से कम, वे दोबारा नंबर दोबारा बेचने को तैयार हैं, जो वास्तव में हम क्या करेंगे, इसका कारण यह है कि कीमतों में 2 अंकों की गिरावट आती है, जो कुछ पिप्स द्वारा नंबर 2 प्वाइंट का उल्लंघन करती है। 123 रिवर्सल होते हैं। जैसा कि मैंने पहले उल्लेख किया है, 123 रिवर्सल अक्सर समर्थन और प्रतिरोध के क्षेत्रों में होते हैं वे अच्छे मजबूत रुझान के बाद होते हैं वे किसी भी समय किसी भी उपकरण पर हो सकते हैं। कम समय में एक घंटे से भी कम समय फ्रेम पर, आपको लगातार देखो या आप आपके मौके की याद होगी अक्सर आप एक बड़ी खबर घटना के बाद एक देख सकते हैं। यही कारण है कि मैं समय-समय पर या अधिक व्यापार करने के लिए समय-समय पर व्यापार करना पसंद करता हूं और समय-समय पर 5 मिनट और 15 मिनट के चार्ट को देखता हूं, लेकिन मुझे कम ध्यान देने की अवधि है, इसलिए मैं वे मन को सही मन में रखते हैं कि मैं उन लोगों को जानता हूं जो 1 मिनट के चार्ट पर करते हैं और रोज़ाना बहुत सारे पीस कर रहे हैं, मैं सिर्फ उस समय के लिए इतना ध्यान केंद्रित नहीं कर सकता हूँ कि व्यापार इतना व्यक्तिगत क्यों है बात आपको अपनी शक्तियों और सीमाओं को एक लाभदायक व्यापारी के रूप में जानना है, मैंने किसी और की तरह व्यापार करने की कोशिश की, लेकिन मैं उस तरह से लाभदायक नहीं हो सकता जिस तरह से मैंने विजेता एस एज से शुरुआत की है। मैं इसका मतलब नहीं व्यापारी मनोविज्ञान में अवतरण, लेकिन मेरी राय में यह व्यापारिक सफलता में सबसे महत्वपूर्ण कारक है, इसलिए मैंने सोचा कि यह कुछ शब्दों के लिए ज़रूरी है। मैं 123 रिवर्सल कैसे व्यापार करता हूं। 123 के लिए मैं तीन अलग-अलग प्रविष्टियों का उपयोग करता हूं I नंबर 3 अंक धोखा दे कॉल करें दूसरा मानक ब्रेक ओ में कारोबार कर रहा है संख्या 2 अंक और चतुर्थ संख्या 2 अंक के ब्रेक के बाद रिट्रेसमेंट का व्यापार करना है मेरा पसंदीदा एंट्री नंबर 3 पॉइंट को धोखा दे रहा है क्योंकि यह बहुत कम जोखिम के साथ किया जा सकता है, काफी बड़े व्यापार का आकार और काफी अच्छा काम करता है। कैसे क्या मैं स्थिति के आकार का निर्धारण कर सकता हूँ। मैं नीचे प्रविष्टियों के बारे में और अधिक जानकारी ले जाऊंगा, लेकिन मैं सबसे पहले 123 रिवर्सल स्थिति को धोखा देकर नंबर 3 प्वाइंट को धोता हूं इससे पहले कि दूसरा एंट्री प्वाइंट होता है इसके अलावा, पहली स्थिति, जबकि कम जोखिम पीिप्स के मामले में भी सफलता की कम संभावना है इन कारकों की वजह से, मैं आमतौर पर पहली स्थिति में अपने आधे मानक व्यापार आकार का उपयोग करता हूं तो मैं दूसरी प्रविष्टि पर आधा और तीसरे प्रविष्टि पर आधे का उपयोग करता हूं। मेरा व्यापार नियम बताता है कि मैं केवल किसी एकल व्यापार सेटअप पर अपने खाते में से 2 की जोखिम हो सकती है, इसलिए मेरे प्रत्येक स्थान पर मेरे खाते का 1 जोखिम होगा। प्रत्येक स्थिति में हम अपने स्टॉप लॉस के लिए पीप की संख्या की गणना करें, हम उस बारे में बात करेंगे जिसमें थोड़ी देर बाद रोक दी जाए और जोखिम का उपयोग करें निर्धारित करने के लिए कैलकुलेटर आपके व्यापार के आकार के विजेता एज ट्रेडिंग में एक जोखिम कैलकुलेटर है- आप इसे ठीक से यहां पा सकते हैं इसका इस्तेमाल हमारी प्रशंसा के साथ करें। मैं स्थिति कैसे दर्ज और प्रबंधित कर सकता हूं.एक गड़बड़ी 15 एम EUR USD 123 उच्च का उदाहरण। जैसा मैंने कई बार उल्लेख किया है, मैं 123 रिवर्सल के व्यापार में तीन अलग-अलग प्रविष्टियों का उपयोग करता हूं पहला नंबर जो मैं नंबर 3 को धोखा दे रहा हूं 3 अंक पूर्ण होने वाला पहला संकेत यह है कि 123 रिवर्सल आधिकारिक रूप से उत्पन्न हो सकता है, यह नंबर 123 को उलट नहीं करता है 2 बिंदु तो यही कारण है कि मैं इस प्रविष्टि को एक धोखा कहता हूं जब मैं पहले दो बिंदु देखता हूं और नंबर 3 पॉइंट में मूल्य पॉप देखता हूं और ड्रॉप करना शुरू करता हूं, तो मैं प्रविष्टि की आशंका शुरू करता हूँ जैसे ही नंबर पर उच्चतम मोमबत्ती के नीचे कीमत टूट जाती है 3 बिंदु, मैं नंबर 3 प्वाइंट के ऊपर एक स्टॉप लॉस के साथ एक छोटी प्रविष्टि लेता हूं चूंकि नंबर 2 प्वाइंट काफी महत्वपूर्ण समर्थन स्तर है, मैं नंबर 2 बिंदु पर करीब 9 0 पोजीशन बंद करता हूं और ब्रेक को भी ब्रेक पर सेट करता हूं पॉसी के शेष 10 में प्रवेश बिंदु बदसूरत 123 हाई के लिए ट्रेड प्रविष्टियां। दूसरा प्रवेश 123 रिवर्सल के लिए मानक व्यापार रणनीति है वास्तव में, एक बार जब आप एक नंबर 3 प्वाइंट प्राप्त करते हैं, तो आप नंबर 2 बिंदु से कम लंबित कुछ pips रख सकते हैं कितनी दूर नीचे नंबर 2 आपके द्वारा व्यापार कर रहे समय सीमा पर निर्भर करता है जब प्रति घंटा समय सीमा का व्यापार होता है, तो मैं आमतौर पर बिंदु के नीचे 5 पिप्स डालता हूं, प्रसार के लिए भत्ता बनाना सुनिश्चित करें, चूंकि आप सबसे ज्यादा बोली चार्ट देख रहे हैं, तो आप जीत गए यदि आप 123 कम कारोबार कर रहे हैं तो आप एक लंबित लम्बे समय पर रहेंगे और आपको प्रसार के लिए अनुमति देनी होगी, याद रखें कि लंबे समय तक फ़्रेम पर, प्रवेश वास्तव में प्रवेश से पहले ही उतार चढ़ाव हो सकता है। मैंने उल्लेख किया है, जोखिम दूसरी प्रविष्टि पर अधिक है आपको नंबर 1 प्वाइंट के ऊपर कुछ पिप्स को रोकने की आवश्यकता है आपको अपनी प्रविष्टि के बाद सबसे ज्यादा कीमत की उछाल दिखाई देगी और यह कुछ गिरने से पहले समेकित हो सकती है, इसलिए इसे पसीना नहीं , बस इसे बाहर सवारी आप लक्ष्य चाहिए जहां से अपट्रेंड शुरू हो रहा है, उसी कारण से मैंने सुझाव दिया है कि आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपके 123 पैटर्न के आकार में कम से कम डेढ़ गुना है जो आपको एक अच्छा जोखिम-प्रतिफल अनुपात देगा। GBP JPY पर 123 कम का उदाहरण एच 1। मूल्य के बाद संख्या 2 बिंदु पर समेकन के नीचे बूँदें, यह सबसे अधिक संभावना एक रिट्रेसमेंट में पॉप अप करेगा बाजार दोपहर के व्यापारियों को मुनाफा लेते हुए एक महत्वपूर्ण बाधा को तोड़ने के बाद भाप को छोड़ना पसंद करता है अपनी तीसरी स्थिति के लिए अवसर की कीमत देखने के लिए कीमत को पॉप और फिर रेट्रेसमेंट में सर्वोच्च मोमबत्ती के निचले हिस्से के नीचे ड्रॉप करें जो कि आपकी छोटी प्रविष्टि है एक अच्छा तंग जोखिम के लिए रिट्रेसमेंट के ऊपर अपना स्टॉप रखें और दूसरे स्थान के रूप में एक ही स्थान को लक्षित करें , जिसमें से समेकन प्रारंभिक अपट्रेंड आया था यह उन सभी तीनों की सबसे अधिक लाभदायक स्थिति होने की संभावना है, जिनके साथ इसका छोटा-सा रोक नुकसान होता है.और वहां आपको याद है कि जो कुछ मैंने 123 उच्च सेब के बारे में कहा था एक 123 कम करने के लिए रिवर्स में मैं हमेशा सोचा कि यह भ्रमित था जब लेखकों ने दूसरे ट्रेडों के बीच विपरीत दिशा में ट्रेडों को ठीक करने की कोशिश की तो मैंने ऐसा करने की कोशिश की। 123 जीबीपी जेपीवाई पर स्थित एंट्री। याद रखें कि सभी 123 रिवर्सल वास्तव में उनमें से अधिकतर सही होंगे। सभी 123 रिवर्सल आपको तीनों पदों के लिए एक मौका नहीं देंगे, या तो ठीक है आप दूसरी स्थिति में व्यापार कर सकते हैं अगर मुट्ठी की स्थिति पर जोखिम के लिए पर्याप्त इनाम नहीं है। उन्हें खोजने के लिए इस्तेमाल किया जाएगा और वे थोड़ी देर के बाद स्क्रीन पर बस कूदेंगे। नियमों से चिपक जाना सुनिश्चित करें और लाभ जल्दी ही न लें या आप इस रणनीति की मुनाफे को मार देंगे और याद रखें कि अगर व्यापार आप के विरुद्ध जाता है या बंद कर देता है नौकरी का वह भाग आप नुकसान लेगा, इसलिए इसके लिए तैयार रहें और कृपया नीचे टिप्पणी और प्रश्नों को छोड़ दें।

No comments:

Post a Comment